IPL 2022: वॉर्नर की पारी से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया

मुंबई. आस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के 58 गेंदों में नाबाद 92 रन मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में 21 रन से जीत दर्ज की. वॉर्नर ने इस सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए अपनी पूर्व टीम के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली . वहीं रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंद में नाबाद 67 रन बनाये . इनकी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर तीन विकेट पर 207 रन बनाये.

इसके जवाब में सनराइजर्स आठ विकेट पर 186 रन ही बना सके . दिल्ली के लिये खलील अहमद ने 30 रन देकर तीन और शारदुल ठाकुर ने 44 रन देकर दो विकेट लिये. दिल्ली अब दस मैचों में दस अंक लेकर दो पायदान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर है . वहीं सनराइजर्स लगातार तीसरी हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गए. पिछले सत्र में सनराइजर्स ने वॉर्नर को कप्तानी से हटाने के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया था.

जीत के लिये 208 रन के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स की शुरूआत बहुत खराब रही और सातवें ओवर के आखिर में उसने तीन विकेट खोकर मात्र 37 रन बनाये थे . अभिषेक शर्मा (सात), राहुल त्रिपाठी (22) और कप्तान केन विलियमसन (चार) सस्ते में आउट हो गए . एडेन मार्कराम ने 35 गेंद में 42 और निकोलस पूरन ने 34 गेंद में 62 रन बनाये . दोनों ने 35 गेंद में 60 रन जोड़े लेकिन 13वें ओवर में मार्कराम के आउट होने के बाद वापसी मुश्किल हो गई .

इससे पहले वॉर्नर और पॉवेल ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 122 रन जोड़े और आखिरी पांच ओवरों में 70 रन बनाये . वॉर्नर ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े जिसके दम पर दिल्ली ने इस सत्र का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. उन्होंने उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खासी नसीहत देते हुए उनके पहले दो ओवर में 32 रन बनाये . पॉवेल ने मलिक के आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 19 रन निकाले . मलिक के लिये यह खराब दिन रहा जिन्होंने चार ओवर में 52 रन दे डाले जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिली जबकि 27 अप्रैल को ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिये थे.

वॉर्नर ने मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन बनाये . पावरप्ले में दो विकेट पर 50 रन बने जिसमें से वॉर्नर के 31 रन थे. मनदीप ंिसह को पारी की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने खाता खोले बिना आउट कर दिया जबकि मिशेल मार्श को पांचवें ओवर में सीए एबोट ने रिटर्न कैच लेकर रवाना किया.

नौवें ओवर में 23 रन बने और कप्तान ऋषभ पंत का विकेट भी गिरा . पंत ने गोपाल को तीन छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर विकेट गंवा बैठे. वॉर्नर ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया . मलिक ने यह गेंद 154 . 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी जो आईपीएल के इतिहास की तीसरी सबसे तेज गेंद थी. पॉवेल को 18 के योग पर मलिक की गेंद पर केन विलियमसन ने जीवनदान दिया था. उन्होंने बाद में एबोट को 17वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े और इस गेंदबाज को कुल पांच छक्के लगाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button