IPL 2022: बदोनी और हुड्डा की अर्धशतकीय पारी से लखनऊ ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण कर रहे आयुष बदोनी (54) और दीपक हुड्डा (55) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 87 रन की शानदार साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सोमवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 158 रन बनाये. हुड्डा ने 41 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके जड़े तो वहीं बदोनी ने इतनी ही गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाये.

लखनऊ की टीम ने पांचवें ओवर में 29 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बदोनी और हुड्डा ने शानदार साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. कृणाल पंड्या ने आखिरी ओवरों में 13 गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर टीम के स्कोर को 158 तक पहुंचने में योगदान दिया.

दो नयी टीमों के बीच आईपीएल के पहले मैच में टॉस जीतने के बाद मोहम्मद शमी (25 रन पर तीन विकेट) ने पावर प्ले में तीन विकेट झटककर गुजरात को शानदार शुरुआत दिलायी. उन्होंने पारी की पहली गेंद पर लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजने के बाद ंिक्वटन डिकॉक (सात) और मनीष पांडे (छह) को बोल्ड किया.   इस बीच दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे वरुण आरोन  (45 रन पर दो विकेट) की गेंद पर शुभमन गिल ने शानदार कैच लपक कर एविन लुईस की पारी खत्म किया. उन्होंने 10 रन बनाये.

पावर प्ले के छह ओवर के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर चार विकेट पर 32 रन था. पावर प्ले के बाद हार्दिक (बिना सफलता के 37 रन) खुद गेंदबाजी के लिए आये. उन्होंने दो साल के बाद गेंदबाजी की और अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन खर्च किये. अनुभवी दीपक हुड्डा ने इसके बाद  बदोनी के साथ लखनऊ की पारी को संवारना शुरू किया.

हुड्डा ने गुजरात के कप्तान हार्दिक के खिलाफ 11 ओवर में दो चौके लगाने के बाद रन गति को तेज करना शुरू किया. आरोन के द्वारा किये गये 13वें ओवर में उन्होने दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद अगले ओवर में राशिद खान (27 रन पर एक विकेट) का स्वागत छक्के से किया.  इसी ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेकर उन्होंने 36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. अब तक संभल कर बल्लेबाजी कर रहे बदोनी ने 15वें ओवर में हार्दिक के खिलाफ शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़ कर टीम के रनों के शतक को पूरा किया. इस ओवर से लखनऊ ने 19 रन बटोरे.

बदोनी ने राशिद खान के खिलाफ 16वें ओवर में शानदार छक्का जड़ा लेकिन इस स्पिनर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर हुड्डा को पगबाधा कर पांचवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी को तोड़ा.  इसके बाद बदोनी को कृणाल पंड्या का अच्छा साथ मिला और दोनों ने आखिरी ओवरों में 40 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया.   शुरूआती स्पैल में तीन ओवर में सिर्फ 10 रन देने वाले शमी ने मैच के 18वें ओवर में 15 रन लुटा दिए . इस दौरान हालांकि लॉकी फर्ग्यूसन (बिना किसी सफलता के 24 रन) ने बदोनी का कैच टपकाया. बदोनी ने फर्ग्युसन के खिलाफ शानदार छक्का लगाकर 38 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन पारी के आखिरी ओवर में आरोन की गेंद पर हार्दिक को कैच थमा बैठे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button