जांजगीर-चांपा: 11 वर्षीय एक बालक 80 फीट बोरवेल में गिरा, बचाव कार्य जारी

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार को 11 वर्षीय एक बालक 80 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि बालक को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) को सहायता के लिए बुलाया गया है और बचाव अभियान चल रहा है.

जांजगीर-चांपा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि जिले के मालखरौदा विकासखंड के पिहारिद गांव में शुक्रवार दोपहर राहुल साहू घर के पिछले हिस्से में खेलते समय एक खुले सूखे पड़े बोरवेल में गिर गया.
अग्रवाल ने बताया कि जब परिवार के सदस्यों ने बोरवेल से बच्चे के रोने की आवाज सुनी तब उन्होंने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी.
उन्होंने बताया कि जब घटना की सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को मिली तब पुलिस और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बोरवेल के करीब समानांतर गड्ढा खोदने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को बुलाया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों के एक दल को मौके पर भेजा गया है. बोरवेल के भीतर तक बालक को आॅक्सीजन मुहैया कराने की व्यवस्था की गई है.

जिले के अधिकारियों ने बताया कि बालक के पिता लाला राम साहू ने जानकारी दी है कि कुछ दिनों पहले घर के पिछले हिस्से में सब्जी की बाड़ी के लिए लगभग 80 फीट गहरा बोरवेल की खुदाई की गई थी. राम साहू के अनुसार जब बोरवेल में पानी नहीं निकला तब उसे बिना इस्तेमाल किए छोड़ दिया गया. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों से बच्चे को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने और बचाव अभियान तेज करने के लिए कहा है.

Back to top button