उद्धव के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कंगना रनौत ने शिवसेना पर साधा निशाना

मुंबई. उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने बृहस्पतिवार को शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोकतंत्र का विश्वास तोड़ने वाले लोगों का घमंड चकनाचूर हो गया है. ठाकरे (62) ने बुधवार रात इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उनकी सरकार को बृहस्पतिवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार से 2020 में बड़ा टकराव मोल लेने वाली रनौत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया और कहा कि देश 1975 के बाद से ‘‘सबसे महत्वपूर्ण समय’’ देख रहा है. कंगना (35) ने कहा, ‘‘1975 में, जेपी नारायण ने सत्ता को चुनौती दी थी और सत्ता गिर गयी थी. 2020 में, मैंने कहा था कि लोकतंत्र भरोसे की बात है. और जो कोई भी सत्ता के अहंकार में इस भरोसे को तोड़ता है, उसका अहंकार एक दिन टूटना तय है.’’ वीडियो के कैप्शन (परिचय) में, रनौत ने कहा कि जब बुराई हावी हो जाएगी तो विनाश निकट है.

उन्होंने कहा, ‘‘उसके बाद, सृजन होता है. जीवन का कमल खिलता है.’’ रनौत और शिवसेना के बीच परेशानी सितंबर 2020 में शुरू हुई जब अभिनेत्री ने कहा कि वह ‘‘मूवी माफिया’’ से अधिक मुंबई पुलिस से डरती हैं और महाराष्ट्र की राजधानी की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से करी थी. उसके बाद, शिवसेना के नेतृत्व वाली बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने उनके बांद्रा बंगले में ‘‘अवैध बदलाव’’ को ध्वस्त कर दिया. रनौत को शिवसेना के नेताओं के साथ उनके विवाद के बाद केंद्र द्वारा वाई-प्लस सुरक्षा दी गई थी.

Back to top button