कांकेर: बीएसएफ के जवान ने की आत्महत्या

कांकेर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवान ने कथित तौर पर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कामटेडा शिविर में बीएसएफ की 30वीं बटालियन के जवान उज्जवल नंदी (33) ने अपनी र्सिवस रायफल से खुद को गोली मार ली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जानकारी के मुताबिक नंदी सुबह लगभग सात बजे अपने बैरक में था तब उसने खुद को गोली मार ली. जब शिविर में मौजूद अन्य जवानों को इस घटना की जानकारी मिली तब उन्होंने इसकी सूचना अधिकारियों को दी और जवान को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने बताया कि जवान पश्चिम बंगाल के नदिया जिले का रहने वाला था, उसके परिजन को घटना की जानकारी दे दी गई है.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शव को कोयलीबेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव उसके गृहग्राम भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि आत्महत्या के कारणों के संबंध में अभी तक जानकारी नहीं मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए तैनात किया गया है.

Back to top button