आईफा अवार्ड्स में प्रस्तुति देंगे कार्तिक आर्यन, सारा अली खान

मुंबई. अभिनेता कार्तिक आर्यन और सारा अली खान बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं जो आईफा अवार्ड्स के 22वें संस्करण में प्रस्तुति देंगे.  अबू धाबी के यास द्वीप में 20 और 21 मई को होने वाले बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की मेजबानी सलमान खान, रितेश देशमुख और मनीष पॉल करेंगे. एक प्रेस विज्ञप्ति में अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) ने घोषणा की कि अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही भी प्रस्तुति देंगी.

‘धमाका’ स्टार आर्यन इससे पहले 2018 के आईफा में प्रस्तुति दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह कार्यक्रम में अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने और उनसे जुड़ने के लिए उत्सुक हैं. अभिनेता ने कहा, ‘‘मैं भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव के 22वें संस्करण में एक बार फिर से प्रस्तुति देने के लिए उत्साहित हूं. आईफा एक वैश्विक मंच है और इसके अनेक प्रशंसक हैं और मैं इस साल यास द्वीप, अबू धाबी में आईफा पुरस्कारों की प्रतीक्षा कर रहा हूं.’’ ‘सिम्बा’, ‘लव आज कल’ और ‘अतरंगी रे’ जैसी फिल्मों के लिए मशहूर सारा अली खान ने आईफा को ‘‘प्रेरणादायक वैश्विक मंच’’ करार दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘ में 22वें संस्करण का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. दुनिया भर के आईफा प्रशंसकों और उत्साही लोगों से जुड़ने को लेकर इंतजार नहीं कर सकती.’’ अभिनेत्री-फिल्म निर्माता कुमार ने कहा, ‘‘आईफा, भारतीय सिनेमा की विशाल पहुंच का प्रतिनिधित्व करता है और भारत से परे एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में मौजूदा और नए दर्शकों के लिए भारतीय सिनेमा की दुनिया को इसने जीवंत कर दिया है.’’

नोरा फतेही ने कहा कि वह पहली बार इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देने को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने ‘‘अनूठे प्रदर्शन’’ का वादा किया. अभिनेता वरुण धवन आयोजकों द्वारा घोषित किए जाने वाले पहले कलाकार थे. आईफा अवार्ड्स कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग अबू धाबी (डीसीटी अबू धाबी) और मिरल के सहयोग से अबू धाबी के यास द्वीप पर यास बे वाटरफ्रंट के एतिहाद एरिना में होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button