केजरीवाल आवास तोड़फोड़ मामला: दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल के आवास पर तोड़फोड़ करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि आठ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है तथा यह संख्या अभी और बढ़ सकती है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के संबंध में दिए गए केजरीवाल के बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री के आवास पर कथित तौर पर तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने बुधवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर ंिसह कल्सी ने कहा, ‘‘ भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (सरकारी कर्मचारी के कार्य में बाधा डालना), 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन), 353 (सरकारी कर्मचारी को हमला या आपराधिक बल के जरिए कर्तव्य निर्वहन से रोकना) और सार्वजनिक संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम की धारा तीन के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।’’

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि पंजाब चुनाव में हार से हताश भारतीय जनता पार्टी केजरीवाल को ‘‘मारना’’ चाहती है। सिसोदिया ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा ‘‘भारतीय जनता युवा मोर्चा’’ के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल के आवास पर सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा के लिये लगाए गए अवरोधकों को क्षतिग्रस्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button