ओडिशा में कैमरामैन की हत्या की मुख्य आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर. ओडिशा में एक कैमरामैन के अपहरण और हत्या के मामले में मुख्य आरोपी र्शिमष्ठा राउत को भद्रक जिले से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार राउत एक वेब समाचार चैनल की मालिक हैं जिसमें 28 वर्षीय कैमरामैन मानस स्वैन काम करता था। स्वैन का शव नयागढ़ जिले में 12 मार्च को बरामद किया गया था जिसके बाद से राउत फरार थीं।

अपराध शाखा के एडीडीजी संजीव पांडा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने आरोपी महिला और उसके साथी को भद्रक जिले के नलंगा इलाके से सोमवार को गिरफ्तार किया। अधिकारी ने कहा कि राउत और उसके साथी को कोलकाता से भुवनेश्वर आ रही एक बस से पकड़ा गया। स्वैन, सात फरवरी को भद्रक जिले के चांदबली इलाके में एक विवाह समारोह से लापता हो गया था। अधिकारी ने कहा कि ऐसी आशंका है कि भुवनेश्वर स्थित राउत के कार्यालय में स्वैन की हत्या की गई होगी। राउत के भाई को पहले ही आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य आरोपी और उसका साथी कोलकाता और वहां से गुवाहाटी भाग गए थे जिसके बाद वह भुवनेश्वर वापस आ रहे थे जब उन्हें पकड़ लिया गया। मामले की जांच भद्रक जिले की पुलिस कर रही थी और इसमें दो मंत्रियों के कथित तौर पर शामिल होने की बात सामने आने के बाद मामला अपराध शाखा को सौंप दिया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कैमरामैन के पास एक ‘चिप’ थी जिसमें आपत्तिजनक सीन थे और इस चिप को राउत को देने से इनकार करने पर स्वैन की हत्या की गई।

इस मामले के संबंध में ओडिशा सूचना सेवा (ओआईएस) के एक सेवानिवृत्त अधिकारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
राउत और उनके साथी को भद्रक के चांदबली क्षेत्र में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कांग्रेस विधायक एस एस सलूजा ने इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया और सीबीआई जांच की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button