लाहिड़ी की निगाह टेक्सास ओपन में खिताब जीतकर मास्टर्स में जगह बनाने पर

अमेरिका. भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ‘द प्लेयर्स चैंपियनशिप’ में उपविजेता रहने के बाद अब वैलेरो टेक्सास ओपन में खिताब जीतने पर नजर लगाए हुए हैं जिससे उन्हें मास्टर्स टूर्नामेंट में जगह मिल सके। लाहिड़ी ने दो सप्ताह पहले ‘द प्लेयर्स चैंपियनशिप’ में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। यह उनका पीजीए टूर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है और यह भारतीय गुरुवार से टीपीसी सैन एंटोनियो में होने वाली 86 लाख डॉलर इनामी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये प्रतिबद्ध है।

लाहिड़ी ने कहा, ‘‘मास्टर्स के बारे में कौन नहीं सोचता? हम सभी सोचते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं जानता हूं कि इसके लिये मुझे जीत की जरूरत है। मास्टर्स में जगह नहीं बना पाने वाले बाकी खिलाड़ी भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे।’’

साल का पहला मेजर मास्टर्स टूर्नामेंट अगले सप्ताह अगस्ता नेशनल गोल्फ क्लब में शुरू होगा, जिसमें जापान के हिदेकी मत्सुयामा अपने खिताब का बचाव करने के लिये उतरेंगे। टेक्सास ओपन के विजेता को इसमें खेलने का मौका मिलेगा।

लाहिड़ी इससे पहले 2015 और 2016 में मास्टर्स टूर्नामेंट में खेल चुके हैं जिसमें वह क्रमश: संयुक्त रूप से 49वें और 42वें स्थान पर रहे थे। वह छह साल बाद फिर से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में जगह बनाने की कवायद में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button