लुईस और डिकॉक के अर्धशतक, सुपरजाइंट्स ने सुपरकिंग्स को हराया

मुंबई. एविन लुईस और ंिक्वटन डिकॉक के अर्धशतक से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां गत चैंपियन चेन्नई सुपरंिकग्स को छह विकेट से हराकर इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सुपरंिकग्स के 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स ने लुईस (23 गेंद में नाबाद 55 रन, तीन छक्के, छह चौके) और डिकॉक (61) के अर्धशतक से तीन गेंद शेष रहते चार विकेट पर 211 रन बनाकर जीत दर्ज की। डिकॉक ने कप्तान लोकेश राहुल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जिसके बाद लुईस ने आयुष बडोनी (नौ गेंद में नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 2.1 ओवर में 40 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। ड्वेन प्रिटोरियस ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन सुपरंिकग्स को लगातार दूसरी हार से नहीं बचा पाए।

रोबिन उथप्पा के 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली जबकि शिवम दुबे ने 30 गेंद की अपनी पारी में पांच चौकों और दो छक्कों से 49 रन बनाए जिससे सुपरंिकग्स ने सात विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया। मोईन अली (22 गेंद में 35 रन) और अंबाती रायुडू (20 गेंद में 27 रन) ने भी उपयोगी पारियां खेली।सुपरजाइंट्स की ओर से रवि बिश्नोई ने 24, आवेश खान ने 38 और एंड्रयू टाइ ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरजाइंट्स को राहुल और डिकॉक ने अच्छी शुरुआत दिलाई। राहुल ने तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी पर छक्के और चौके के साथ शुरुआत की जबकि तुषार देशपांडे के ओवर में तीन चौके मारे। डिकॉक ने पांचवें ओवर में चौधरी पर भी तीन चौके जड़े। डिकॉक 30 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब ड्वेन ब्रावो की गेंद पर मोईन ने उनका आसान कैच टपका दिया। टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 55 रन बनाए।

राहुल ने रंिवद्र जडेजा और मोईन का स्वागत छक्कों के साथ किया। वह हालांकि मोईन के आवेर में भाग्यशाली रहे जब देशपांडे ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिय
डिकॉक ने ब्रावो की गेंद पर एक रन के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।जडेजा ने इसके बाद गेंद ड्वेन प्रिटोरियस को गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं करते हुए दूसरी ही गेंद पर राहुल को फाइन लेग पर रायुडू के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके मारे।मनीष पांडे भी पांच रन बनाने के बाद देशपांडे की गेंद पर मिड आफ पर ब्रावो को कैच दे बैठे।एविन लुईस ने आते ही तेवर दिखाए। उन्होंने देशपांडे पर दो चौके और एक छक्का जड़कर रन गति में इजाफा किया। डिकॉक हालांकि प्रिटोरियस की गेंद को हवा में लहराकर विकेटकीपर धोनी के हाथों लपके गए। उन्होंने 45 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे। सुपरजाइंट्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 67 रन की दरकार थी। लुईस और दीपक हुड्डा ने ब्रावो पर चौके जड़े। लुईस ने प्रिटोरियस पर छक्का भी मारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button