कश्मीर में कई लोगों ने बारिश के बीच ईद की नमाज अदा की

श्रीनगर. कश्मीर में मंगलवार को बारिश के बावजूद ईद-उल-फित्र मनाने का उत्साह कम नहीं हुआ। लोग मस्जिदों, दरगाहों व ईदगाहों (प्रार्थना स्थल) में नए कपड़े पहनकर पहुंचे और नमाज अदा की। घाटी में कई जगहों पर बारिश शुरू होने से पहले ही ईद की नमाज अदा की गई। हालांकि, बड़ी संख्या में लोगों ने बारिश के बीच भी नमाज अदा की।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में सबसे अधिक करीब 80,000 लोग हजरतबल दरगाह में एकत्रित हुए। बारिश के बीच मस्जिद परिसर के अंदर और उससे सटे खुले मैदान में उन्होंने नमाज अदा की। प्रबंधन समिति के प्रशासन की शर्तों को मानने से इनकार करने के बाद अधिकारियों ने शहर के नौहट्टा इलाके में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी थी।

प्रशासन ने प्रबंधन समिति से सुबह सात बजे से पहले नमाज अदा करने और 14वीं सदी की मस्जिद में नमाज के दौरान तथा उसके बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में लिखित शपथ पत्र मांगा था। अधिकारियों के मुताबिक, घाटी के सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों में ईद की नमाज सामूहिक तौर पर अदा की गई। उन्होंने बताया कि घाटी के किसी भी हिस्से से अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है और नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button