पाकिस्तान के सैन्य डिपो में लगी आग से भीषण धमाके

लाहौर. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सियालकोट स्थित एक सैन्य डिपो में रविवार सुबह दुर्घटना बस आग लगने के कारण कई भीषण धमाके हुए. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग शॉर्ट-र्सिकट के कारण लगी.
आग लगने की इस घटना के बाद लोगों के बीच अफवाह फैल गई कि इस अहम सैन्य अड्डे को आतंकियों ने निशाना बनाया है. लाहौर से करीब 100 किलोमीटर दूर सियालकोट सैन्य छावनी के पास गोला-बारूद वाले क्षेत्र में यह आग लगी.

पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा- इंटर र्सिवसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘शॉर्ट र्सिकट के कारण एक गोला बारूद शेड में आग लग गई. कोई हताहत नहीं हुआ. आग को बुझा दिया गया है.’’ सेना द्वारा कोई और जानकारी नहीं दी गई. मीडिया खबरों के मुताबिक छावनी क्षेत्र के पास सैन्य डिपो में सुबह छह बजे भीषण आग लगने से धमाके सुने गये. मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल और बचाव दल-1122 ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

सियालकोट विस्फोट के कारण हुए नुकसान और किसी के हताहत होने या घायल होने के बारे में पूछे जाने पर बचाव दल-1122 के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस मामले पर बात करने के लिए केवल सेना अधिकृत है. विस्फोटों और आग के वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किये गये हैं, जो पाकिस्तान में ट्विटर पर ‘ट्रेंड’ करने लगा. वीडियो में दिख रहा है कि भीषण आग के बीच सिलसिलेवार धमाके हो रहे थे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विस्फोट इतने शक्तिशाली थे कि आसपास के लोगों ने इसे आतंकवादी हमला मान लिया. उन्होंने कहा कि एक के बाद एक विस्फोट हो रहे थे, इसलिए यह बहुत भ्रमित करने वाला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button