मादक पदार्थ मामला : सिद्धार्थ पिठानी को मिली जमानत

मुंबई. बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को सिद्धार्थ पिठानी को जमानत दे दी, जो कभी अभिनेता सुशांत ंिसह राजपूत के साथ उनके फ्लैट में रहते थे. अभिनेता सुशांत ंिसह राजपूत ने जून 2020 में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. उनकी मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में पिठानी को गिरफ्तार किया गया था. मामले में राजपूत की पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती भी आरोपी हैं, जो जमानत पर फिलहाल जेल से बाहर हैं.

न्यायमूर्ति भारती डांगरे की एकल पीठ ने पिठानी को 50,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी. पिठानी को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मई 2021 में हैदराबाद से गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. उन पर अन्य आरोपों के अलावा स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 27 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पिठानी ने उन्हें मामले में गलत तरीके से फंसाए जाने का दावा करते हुए जमानत मांगी थी. उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया था कि उनके पास कभी भी कोई मादक पदार्थ या ऐसा कुछ नहीं मिला, जिससे उनके मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल होने के संकेत मिलें.

गौरतलब है कि जून 2020 में अभिनेता सुशांत ंिसह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. एनसीबी के मामले की जांच हाथ में लेने के बाद फिल्म उद्योग में कथित मादक तस्करी गिरोह के सक्रिय होने की बात सामने आई थी. इसके बाद एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से अधिकतर को जमानत मिल चुकी है.

Back to top button