नवजात बेटी को घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकाप्टर

जयपुर. राजस्­थान में एक व्­यक्ति ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने और उसे पहली बार घर लाने के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया. हेलीकॉप्­टर से नवजात को पहली बार उसके ननिहाल से उसके पैतृक घर लाया गया.

यह वाकया नागौर जिले के ंिनबड़ी चांदावतां गांव का है. स्थानीय निवासी हनुमान प्रजापत ने अपनी बेटी को पहली बार उसके ननिहाल से लाने के लिए हेलीकॉप्­टर किराए पर लिया. उन्होंने फोन पर पीटीआई/भाषा को बताया, ‘‘हम अपनी बेटी का पहली बार अपने घर आंगन में आगमन को विशेष बनाना चाहते थे. मेरी बेटी, मेरे व मेरे परिवार के लिए कितनी खास है यह जताने के लिए मैं अधिक से अधिक यही कर सकता था.’’

हनुमान की पत्नी चुकी देवी ने तीन मार्च को नागौर जिला अस्पताल में बच्ची को जन्­म दिया था. प्रसव के बाद देखभाल के लिए वह अपने मायके हरसोलाव गाँव चली गई थी. हनुमान के अनुसार यह उनके पिता मदनलाल की इच्छा थी कि बच्­ची के जन्म को पूरे दिल से मनाया जाए तो बेटी को पहली बार घर हेलीकॉप्टर से लाने की योजना बनाई गई.

निम्बड़ी चांदावता से हरसोलाव की दूरी सड़क मार्ग से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी है और हेलीकॉप्­टर से यह दूरी तय करने में लगभग 10 मिनट लगते हैं. हनुमान ने लड़के लड़की में भेद नहीं करने पर जोर देते हुए कहा कि बेटी (रिया) के जन्­म से उनका पूरा परिवार बहुत खुश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close