लोकतंत्र में हिंसा अस्वीकार्य, स्थिति पर नियंत्रण करें ममता : कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई कथित हिंसा की ंिनदा करते हुए मंगलवार को कहा कि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र में अस्वीकार्य हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को स्थिति पर नियंत्रण करना चाहिए. पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने हमला किया है तथा महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा गया.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ की गई ंिहसा अस्वीकार्य है. महिलाओं और बच्चों तक को नहीं छोड़ा गया. मुझे विश्वास है कि पश्चिम बंगाल के जोगों ने इस अराजकता के लिए वोट नहीं दिया है.’’ पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद ंिहसा के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति ंिसह गोहिल ने कहा कि उनकी पार्टी ऐसी घटनाओं की ंिनदा करती है.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने इस तरह की ंिहसा का कभी समर्थन नहीं किया है. लोकतंत्र में ंिहसा के लिए कोई स्थान नहीं है.’’ गोहिल ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी को इतना ज्यादा प्रेम और वोट मिला है. उन्हें ंिहसा पर नियंत्रण करना चाहिए.’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘अगर ंिहसा में मारे गए लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं तो भी हम उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं.’’

प्रधानमंत्री के नये घर की बजाय लोगों की जान बचाने के लिए लगाया जाए संसाधन: प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री के लिए नया घर बनाने की बजाय लोगों की जान बचाने के लिए संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जब देश के लोग आॅक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से प्रधानमंत्री का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा.’’ प्रियंका ने कहा कि इस तरह के खर्चों से जनता को यह संदेश जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएं किसी और दिशा में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close