गढ़चिरौली में नक्सली दंपति ने आत्मसमर्पण किया, 20 लाख रुपये का था ईनाम

गढ़चिरौली. महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में एक नक्सल दंपति ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. दंपति के सिर पर 20 लाख रुपये तक का ईनाम था. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एटापल्ली तहसील में गडेरी गांव निवासी दीपक उर्फ मुंशी रामसू इशतम (34) और उसकी पत्नी शंबट्टी नेवरू आलम (25) ने गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित गोयल के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. आलम छत्तीसगढ़ के हिडवाडा की रहने वाली है.

उन्होंने बताया कि दंपति पर कुल मिलाकर 20 लाख रुपये तक का ईनाम था. अधिकारी के मुताबिक, दीपक, मंडल समिति का सदस्य और प्लाटून नंबर 21 का कमांडर था जबकि उसकी पत्नी आलम उसकी प्लाटून की सदस्य थी. पुलिस के मुताबिक, दीपक तीन हत्याओं, आठ मुठभेड़ों और आगजनी की दो घटनाओं में शामिल था. उसने घात लगाकर छह हमले भी किए थे, जिनमें छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 31 पुलिसर्किमयों की मौत हुई थी.

उसने बताया कि इसी तरह, आलम सुरक्षा बलों के साथ दो मुठभेड़ों में शामिल थी. अधिकारी ने बताया कि दीपक को छह लाख रुपये मिलेंगे जबकि उसकी पत्नी को ढाई लाख रुपये मिलेंगे. इसके अलावा पुनर्वास के लिए जोड़े को डेढ़ लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता प्रदान की जाएगी.

Back to top button