बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कार्यकाल पूरा करेगी राजग सरकार: शाहनवाज हुसैन

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार 2025 तक अपना कार्यकाल पूरा करेगी. हुसैन ने यहां बिहार निवेशक सम्मेलन में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जहां तक राज्य सरकार की स्थिरता का मुद्दा है तो कोई ‘अगर मगर’ की बात नहीं है और नीतीश कुमार इसका नेतृत्व करते हुए विकास करते रहेंगे.

बिहार में भाजपा और जदयू के बीच संबंधों में तनाव की अटकलें चल रही हैं और गठबंधन के भविष्य को लेकर भी कयास का दौर जारी है. राज्य में विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की बुधवार को जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मुलाकात ने इन अटकलों को और बढ़ा दिया. दोनों नेता पिछले दिनों एक दूसरे की इफ्तार पार्टियों में भी शामिल हुए थे. बिहार में निवेश को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत दिल्ली में उद्योगपतियों के साथ बैठक करने आये हुसैन ने राज्य सरकार की स्थिरता के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में उक्त टिप्पणी की.

राज्य में बढ़ती औद्योगिक मौजूदगी को लेकर विश्वास जताते हुए हुसैन ने कहा कि सम्मेलन में अपेक्षा से अधिक संभावनाएं नजर आई हैं. उन्होंने बताया कि मुंबई, अहमदाबाद और कोलकाता जैसे शहरों में भी ऐसे सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे और अंत में पटना में सम्मेलन होगा जहां निवेश के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किये जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए बिहार की तरक्की जरूरी है और राज्य सरकार ने उद्योगों के लिए 2,900 एकड़ भूमि का पूल तैयार किया है.

हुसैन ने कहा कि राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बिजली तथा पानी की आवश्यकतानुसार उपलब्धता के साथ जरूरी बुनियादी अवसंरचना है. उन्होंने कहा कि सरकार खाद्य प्रसंस्करण और वस्त्र क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रही है. बिहार के उद्योग सचिव संदीप पौंड्रिक ने कहा कि सम्मेलन में 110 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. हुसैन ने बताया कि लूलू समूह के यूसुफ अली, आईटीसी के संजीव पुरी और अडाणी समूह के प्रणव अडाणी समेत अनेक उद्योगपतियों ने सम्मेलन में भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button