मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश का आखिरी कार्यकाल, अब कभी नहीं मिलेगी ये कुर्सी: गिरिराज

गिरिराज का लालू पर कटाक्ष, "आपके घर में घुस गया है सांप"

पटना/नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह आखिरी कार्यकाल है तथा अब उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी कभी नहीं मिलेगी. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद की एक पुरानी टिप्पणी का हवाला देते हुए नीतीश कुमार को ‘सांप’ की संज्ञा दे डाली.

दरअसल, नीतीश कुमार ने 2017 में जब महागठबंधन से अलग होकर फिर से भाजपा से हाथ मिलाया था तो लालू प्रसाद ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर 2 साल में सांप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है. किसी को शक?’’ उनके इसी ट्वीट का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘सांप आपके घर घुस गया है.’’

बाद में सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘बिहार में राजद के पास असली सत्ता होगी. नीतीश ने प्रधानमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा के चलते राजद से हाथ मिलाया.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के तौर पर अपने आखिरी कार्यकाल में हैं. उन्हें ये कुर्सी फिर कभी नहीं मिलेगी.’’ भाजपा नेता ने कहा कि नीतीश खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त मानते हैं और अपनी इसी महत्वाकांक्षा के चलते उन्होंने जनादेश को त्याग दिया और दूसरे पाले में चले गए.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘जो अपने दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन सकते, वह प्रधानमंत्री बनने का सपना कैसे देख सकते हैं.’’ उन्होंने जद (यू) के शीर्ष नेता को चुनौती दी कि वह बिहार में नया जनादेश हासिल करें. नीतीश कुमार ने बुधवार को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी संभावनाओं के बारे में ‘‘ंिचता’’ करने की जरूरत है. उन्होंने मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने का एलान किया था और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.

Related Articles

Back to top button