मदर्स डे पर मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से जरूरतमंद मां को मिली बड़ी सहायता

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता से मदर्स डे पर एक जरूरतमंद माँ को बड़ी सहायता मिली है . मां की गुहार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसके बेटे का हाथ थाम लिया और बीमार बेटे के इलाज के लिए तीन दिनों के भीतर ही 4 लाख की सहायता राशि पहुंचा दी.

दरअसल भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री रामानुजगंज विधानसभा के ताम्बेश्वरनगर गौठान में लोगों से मिलने पहुंचे थे. तभी रीना विश्वास ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसके बेटे को ट्यूमर है और इलाज में काफी पैसे खर्च हो चुके है. इलाज जारी रखने के लिए उसके पास पैसे नहीं है और यह कहते हुए वह रो पड़ी. मुख्यमंत्री ने न केवल रीना को ढांढस बंधाया बल्कि तत्काल 4 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की. घोषणा के तीन दिन के भीतर ही रीना विश्वास के खाते में 4 लाख रुपये पहुंच गए है.

पैसे मिलने पर रीना ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि जिस उम्मीद से मैंने अपनी बात रखी थी, मुख्यमंत्री ने हमें उम्मीद से दोगुना स्नेह लौटाया है. मेरी स्थिति जानकर मुख्यमंत्री ने जो मुझे तत्काल सहायता उपलब्ध करवाई है, मैं मानती हूँ कि ऐसा कोई संवेदनशील व्यक्ति ही कर सकता है. रीना बताती है कि कुछ साल पहले ट्यूमर की वजह से वो अपने पति को खो चुकी है लेकिन अब अपने बेटे को नही खोना चाहती है. मुख्यमंत्री के सहयोग से अब मेरे घर की खोई खुशियां लौट आएगी. आज मदर्स डे के दिन इससे अनमोल उपहार कुछ नहीं हो सकता, जो उसके बच्चे की जान बचाये.

कोरोना के कारण पिता हरिलाल की असामयिक मृत्यु के पश्चात महतारी दुलार योजना से
कोरोना के कारण पिता हरिलाल की असामयिक मृत्यु के पश्चात महतारी दुलार योजना से अपनी आगे की पढ़ाई कर रही रामनगर की मुस्कान प्रजापति ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात कर उन्हें गुलदस्ता भेंट कर योजना प्रारंभ करने के लिए धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने मुस्कान को उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button