नागरिकों पर हमलों की साजिश पाकिस्तान ने रची: दिलबाग सिंह

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में नागरिकों पर हालिया हमलों की साजिश पाकिस्तान ने रची थी और यह आतंकवादी संगठनों की हताशा का संकेत है. पुलिस महानिदेशक सिंह (डीजीपी) ने कहा, ‘‘ ये हरकतें केवल आतंकवादी संगठनों की हताशा और पाकिस्तान में बैठे उनके आकाओं के फरमान के कारण हो रही हैं. यह हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने और हर कीमत पर शांति सुनिश्चित करने से नहीं रोकेगा. सुरक्षा बल इसको लेकर प्रतिबद्ध है.’’ उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और समय आने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

केन्द्रीय रिजÞर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हेड कांस्टेबल विशाल कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ ये हमले निंदनीय हैं…. ये कृत्य अमानवीय हैं और इन्हें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’’ विशाल कुमार मैसूमा में सोमवार को आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे. पुलवामा में सोमवार को आतंकवादी हमले में बिहार के दो कामगार और शापियां में इसी तरह के एक हमले में एक कश्मीरी पंडित घायल हो गए थे.

सिंह ने कहा, ‘‘ सुरक्षा बल.. सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस अपनी कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं. हम अपने शहीद सहयोगी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और घायल सहयोगी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. ’’ डीजीपी ने कहा कि अन्य घटनाएं जिनमें प्रवासी मजदूरों पर हमला किया गया और अल्पसंख्यक समुदाय के एक सदस्य को निशाना बनाया गया वे ‘‘बर्बर और क्रूर कृत्यों का संकेत हैं.’’ सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठनों के ‘ओवर ग्राउंड वर्कर्स’ (ओजीडब्ल्यू) की बढ़ती गतिविधियों का भी माकूल जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोग बाहरी लोगों का स्वागत करते रहे हैं, वे कृषि, बागवानी और निर्माण गतिविधियों में काफी मदद करते हैं. सिंह ने कहा, ‘‘ इसलिए ही, समाज ऐसे हमलों की निंदा करता है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button