गेंदबाज की परवाह किये बिना रसेल की तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए पंत को : शास्त्री

नयी दिल्ली. भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि ऋषभ पंत को टी20 प्रारूप में आंद्रे रसेल की शैली में बल्लेबाजी करनी चाहिए और एक बार प्रवाह में आने के बाद उसे नहीं बदलना चाहिए ताकि वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिये अधिक मैच जीत सकें.बायें हाथ के बल्लेबाज पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अब तक 11 मैचों में 152.71 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं, लेकिन वह अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे हैं.

इस 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने आक्रामक तेवरों की झलक तो दिखाई है लेकिन वह अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका नहीं निभा पाएं हैं.
शास्त्री ने ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि एक बार जब वह प्रवाह में आ जाता है तो उसे उसमें बदलाव नहीं करना चाहिए. उसे खेल के इस प्रारूप में रसेल की शैली में बल्लेबाजी करनी चाहिए.’’उन्होंने कहा, ‘‘आपकी निगाहें जम जाती हैं, आप अच्छी तरह से शॉट मार रहे हो तो ज्यादा मत सोचो. यह मायने नहीं रखता कि गेंदबाज कौन है, यदि आपको करारा शॉट लगाना है तो लगाओ. कौन जानता है कि ऐसा करने से आप लोगों की अपेक्षा से अधिक मैच जितवा सकते हो.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button