प्रधानमंत्री आम आदमी पार्टी, दिल्ली और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं : केजरीवाल

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि धन शोधन मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किये गये हैं. केजरीवाल ने ट्विटर पर जैन के खिलाफ आरोपों को ‘झूठ’ करार दिया.

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इस समय, प्रधानमंत्री अपनी सारी शक्ति के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं- खासकर दिल्ली और पंजाब की सरकारों के. झूठ के बाद झूठ, झूठ के बाद झूठ. आपके (प्रधानमंत्री) पास सारी एजेंसियों की ताकत है, पर भगवान हमारे साथ है.” ईडी ने मंगलवार को कहा कि जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, ‘‘उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की.’’ जांच एजेंसी ने कहा कि ‘‘बिना ब्योरे वाली’’ नकदी और सोने के सिक्कों को ‘‘गुप्त’’ स्थान पर रखा गया था.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के अंतर्गत 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह नौ जून तक ईडी की हिरासत में हैं. ईडी ने सोमवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में एक ज्वेलर समेत सात परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था. केजरीवाल सरकार में मंत्री जैन के खिलाफ ईडी का मामला आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उनके और अन्य के खिलाफ मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा अगस्त 2017 में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है.

Related Articles

Back to top button