प्रधानमंत्री मोदी हिटलर का अनुसरण करते हैं: शिवसेना सांसद राउत

मुंबई. शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एडोल्फ हिटलर के ‘प्रशंसक’ हैं जिसे ‘ बहुत सारे कार्यक्रम’ करने की आदत थी और प्रधानमंत्री जर्मन तानाशाह का अनुसरण करते हैं. तंज कसते हुए राउत ने कहा कि मौजूदा समय में यदि कोई हिटलर की तारीफ करता है, तो इसे देशद्रोह नहीं माना जा सकता. एक कार्यक्रम में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राउत ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे भी हिटलर की सराहना करते थे, जो एक लोकप्रिय नेता थे.

राउत ने कहा, ‘‘हिटलर बहुत सारे कार्यक्रम करता था जो मोदी करते हैं. दरअसल, मोदी हिटलर का अनुसरण करते हैं. सोशल मीडिया देखिए. जिस तरह से हिटलर कार्यक्रम करता था, मोदी और उनकी पार्टी भी उसी तरह करती है, हालांकि मैं उनकी (मोदी की) आलोचना नहीं कर रहा हूं.’’ उन्होंने 1936 में र्बिलन में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाले जर्मनी का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि हिटलर एक लोकप्रिय नेता था. राउत ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना संस्थापक) उनके प्रशंसक थे और यहां तक ??कि प्रधानमंत्री मोदी भी उनसे (हिटलर) प्यार करते हैं.

उन्होंने कहा कि फिलहाल अगर कोई हिटलर की तारीफ करता है तो उसे देशद्रोह नहीं माना जा सकता. बताते चलें कि शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को मुंबई में ‘हनुमान चालीसा’ पाठ विवाद को लेकर देशद्रोह के आरोप में नवनीत राणा (अमरावती सांसद) और उनके विधायक पति रवि राणा पर मामला दर्ज करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button