गुजरात के भरूच में 12 मई को सभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को गुजरात के भरूच में एक सभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे और जिले में चार सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत कवरेज को रेखांकित करेंगे. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. भरूच के जिलाधिकारी तुषार सुमेरा ने बताया कि एक जनवरी को शुरू हुई ‘उत्कर्ष पहल’ के तहत, विधवाओं, वृद्धजनों और निराश्रित लोगों को आर्थिक मदद देने वाली चार सरकारी योजनाओं के तहत करीब 13,000 लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था.

ये चार योजनाएं- विधवाओं के लिए गंगा स्वरूपा वित्तीय सहायता योजना, इंदिरा गांधी वृद्धावस्था पेंशन योजना, वृद्ध निराश्रितों के लिए पेंशन योजना और राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना हैं.सुमेरा ने बताया, ‘‘इस उपलब्धि पर हमने 12 मई को भरूच में उत्कर्ष समारोह आयोजित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस से सभा को संबोधित करेंगे.’’ जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को दिये अपने संबोधन में अधिकारियों से अपील की थी कि अनेक सरकारी योजनाओं में शत प्रतिशत कवरेज के लक्ष्य को प्राप्त किया जाए.

सुमेरा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के आ’’ान से प्रेरित होकर हमने चार योजनाएं चुनीं और जनवरी में सभी पात्र लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उत्कर्ष पहल शुरू की. तीन महीने में हमने इन चारों योजनाओं के कवरेज को शत प्रतिशत पहुंचा दिया और जिले में एक भी विधवा, निराश्रित या वृद्ध जन अछूता नहीं रहा है.’’ भाषा वैभव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button