पुरी में रथयात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा और सेवा उपलब्ध कराएगी पुलिस

पुरी. ओडिशा पुलिस ने एक जुलाई को भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा के दौरान लाखों श्रद्धालुओं को ‘‘सुरक्षा और सेवा’’ उपलब्ध कराने के लिए व्यापक इंतजाम किये हैं. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. महामारी के कारण दो साल रथयात्रा का आयोजन नहीं हो सका था.

ओडिशा के पुलिस महानिदेशक एस. के. बंसल ने आज आमजन के लिए सुरक्षा, स्वास्थ्य और यातायात बंदोबस्त की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि संभावित आतंकी हमले के मद्देनजर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. बंसल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम आगंतुक श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सेवा सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देशानुसार, पुलिस श्रद्धालुओं को सेवा भी उपलब्ध कराएगी.’’ पुलिस ने कहा कि शहर में पुलिस बल की कुल 180 पलटन और एक हजार से अधिक अधिकारियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा पुलिस की अन्य इकाइयों और तटरक्षक बल की तैनाती की गई है.

उन्होंने कहा कि श्री जगन्नाथ मंदिर से तीन किलोमीटर दूर गुंडिचा मंदिर तक देव प्रतिमाओं को ले जाने वाले तीन रथों के आसपास पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुरी में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी जिसे 10 जोन और 29 सेक्टरों में विभाजित किया गया है.

Related Articles

Back to top button