प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार बनेंगे गोवा के मुख्यमंत्री

पणजी. गोवा में भाजपा विधायक दल की बैठक में सोमवार को प्रमोद सावंत को सर्वसम्मति से नेता चुना गया. इसके साथ ही सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे. पणजी में सोमवार शाम को भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए सावंत का नाम तय किया गया.

बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र ंिसह तोमर और एल मुरुगन के अलावा विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस तथा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे भी मौजूद थे. बैठक के बाद तोमर ने संवाददाताओं से कहा, ”यह फैसला लिया गया है कि डॉ प्रमोद सांवत सदन के नेता होंगे.” उन्होंने कहा कि विधायक विश्वजीत राणे ने पार्टी विधायक दल के नेता के तौर पर सावंत का नाम प्रस्तावित किया, जिसका मौविन गौडिन्हो और रोहन खौंटे समेत अन्य विधायकों ने समर्थन किया.

तोमर ने कहा कि सावंत को सर्वसम्मति से नेता चुना गया. उन्होंने कहा कि अब पार्टी गोवा में अगली सरकार गठित करने का दावा पेश करेगी. भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 40 में से 20 सीट हासिल की है, जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है. भाजपा ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है. इससे भाजपा नयी विधानसभा में संख्या बल के लिहाज से आरामदायक स्थिति में है.

Related Articles

Back to top button