PKL 2022 Auction: प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पवन शेहरावत, दो करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिके

प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जारी है। पहले दिन तमिल थलाईवाज की टीम ने रेडर पवन शेहरावत को 2.26 करोड़ की कीमत पर खरीदा। इसके साथ ही पवन प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। वो इस लीग में दो करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिकने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। वहीं, गुमान सिंह बी कैटेगरी के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। उन्हें 1.21 करोड़ की कीमत पर खरीदा गया है। इस बार चार खिलाड़ियों को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली है, जबकि पिछले सीजन सिर्फ दो खिलाड़ी एक करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिके थे।

पिछले सीजन में प्रदीप नरवाल और सिद्धार्थ देसाई को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली थी। वहीं, इस सीजन की नीलामी में पहले दिन चार खिलाड़ियों को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली। इस साल पवन शेहरावत और गुमान सिंह के अलावा विकास कंडोला और फजल अत्राचली को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली है।
पहले दिन 12 फ्रेंचाइजी ने मिलकर कुल 30 खिलाड़ी खरीदे। सभी टीमों ने मिलकर कुल 18.11 करोड़ रुपये खर्च किए। वहीं, टीमों ने चार फाइनल बिड कार्ड का भी इस्तेमाल किया। (यह कार्ड आईपीएल ऑक्शन में इस्तेमाल होने वाले राइट टू मैच कार्ड की तरह होता है। इसके जरिए कोई टीम अपने पुराने खिलाड़ी को फिर से अपनी टीम में शामिल कर सकती है। इसके लिए टीम को नीलामी पर सबसे ज्यादा बोली के बराबर कीमत चुकानी पड़ती है।)

पवन शेहरावत सबसे महंगे खिलाड़ी
नीलामी के पहले दिन ही पवन शेहरावत सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए। उन्हें 2.26 करोड़ की कीमत पर तमिल थलाइवाज ने खरीदा। वहीं, बेंगलुरु बुल्स ने विकास कंडोला को 1.70 करोड़ की कीमत पर खरीदा। पवन से पहले कुछ समय के लिए विकास कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। वो अब पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। प्रदीप नरवाल ने गुजरात जाइंट्स की टीम में जाने की इच्छा जताई थी और फ्रेंचाइजी ने उन पर 90 लाख का दांव लगाया, लेकिन यूपी योद्धा की टीम ने फाइनल बिड मैच कार्ड का उपयोग कर उन्हें फिर से अपने साथ जोड़ लिया।

हर सीजन की तरह इस बार भी ईरानी खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगी। फजल अत्राचली कबड्डी इतिहास के सबसे महंगे डिफेंडर और विदेशी खिलाड़ी बने। उन्हें पुणेरी पलटन ने 1.38 करोड़ में खरीदा। फजल पिछले साल भी सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 2018 में यू मुंबा ने उन्हें एक करोड़ में खरीदा था। वहीं, मोहम्मद इस्माइल 87 लाख में बिके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds