जौहरी से करेंसी को लेकर झगड़ा, मप्र में ईरान के दंपती हिरासत में

भोपाल. मध्यप्रदेश पुलिस ने राज्य के विदिशा जिले में एक दुकानदार के साथ विवाद के बाद ईरान के एक दंपति को हिरासत में लिया है . पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दंपती 26 जून को एक माह के पर्यटन वीजा पर भारत आया था और ऐसा लगाता है कि वह तय समय से अधिक अवधि तक देश में रहा.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की रात फारसी भाषा बोलने वाले दंपती का एक जौहरी से करेंसी को लेकर झगड़ा हो गया. जौहरी ने आरोप लगाया कि दंपती ने उसे लूटने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि जौहरी द्वारा पुलिस को सूचित करने के बाद दंपती को हिरासत में लिया गया जबकि उनके साथ का टैक्सी चालक मौके से फरार हो गया. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि दंपती तेहरान से दिल्ली पहुंचे और उसके बाद मध्यप्रदेश की यात्रा की.

उन्होंने कहा, ‘‘ विदिशा जिले के सिरोंज शहर से दो संदिग्ध विदेशियों को हिरासत में लिया गया है.’’ उन्होंने कहा कि पुलिस उनसे पूछताछ के लिए एक दुभाषिए की मदद ले रही है क्योंकि दंपति की उम्र लगभग 50 साल है और वो हिंदी या अंग्रेजी नहीं जानते हैं. उन्होंने कहा कि दंपति के पास से ईरानी और भारतीय मुद्रा के अलावा कुछ अमेरिकी डालर और यूरो जब्त किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button