नयी फिल्म में सावरकर का किरदार निभाएंगे रणदीप हुड्डा

मुंबई. स्वतंत्रता सेनानी व हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर के जीवन पर बनने वाली एक फिल्म में अभिनेता रणदीप हुड्डा उनका किरदार निभाएंगे. ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ शीर्षक वाली फिल्म का निर्देशन महेश वी मांजरेकर करेंगे और निर्माता आनंद पंडित एवं संदीप ंिसह हैं.

निर्माताओं ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन पर अलग तरह से प्रकाश डालेगी.
फिल्म की शूंिटग जून 2022 में शुरू होने की उम्मीद है और लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह समेत विभिन्न जगहों पर इसकी शूंिटग की जाएगी. हुड्डा इससे पहले 2016 में आई ंिसह की फिल्म ‘सरबजीत’ में काम कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि उनके लिये एक अभिनेता के तौर पर यह ‘‘एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका’’ होगी.

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है. हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है. विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे गए. वह र्चिचत और प्रभावशाली रहे हैं तथा उनकी कहानी बताई जानी चाहिए. मुझे ‘सरबजीत’ के बाद ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ के लिए संदीप के साथ काम करने की खुशी है.’’ मांजरेकर ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि अतीत में जिन कहानियों की अनदेखी की गई, उन्हें बयां किया जाए.

फिल्म निर्माता ने कहा, ‘‘‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ एक सिनेमाई कथा होगी जो हमें अपने इतिहास पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर करेगी. मैं संदीप ंिसह के साथ सहयोग करना चाहता हूं, और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button