रिया चक्रवर्ती को आईफा पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए अबूधाबी जाने की अनुमति मिली

मुंबई. मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को अबू धाबी में आईफा पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेने के लिए चार दिन की यात्रा की अनुमति दे दी. रिया चक्रवर्ती, अभिनेता सुशांत ंिसह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के एक मामले में आरोपी हैं.

स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम अदालत के विशेष न्यायाधीश ए. ए. जोगलेकर ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को निर्देश दिया कि चक्रवर्ती को उनका पासपोर्ट दे दिया जाए. अभिनेत्री को दो जून से पांच जून तक अबू धाबी की यात्रा करने की अनुमति दी गई है.

अदालत ने चक्रवर्ती को विदेश यात्रा की अनुमति देते हुए कई शर्तें लगाईं और कहा कि अभिनेत्री को अबू धाबी में स्थित भारतीय दूतावास में प्रतिदिन अपनी हाजिरी देनी होगी, यात्रा का ब्योरा एनसीबी को देना होगा और भारत लौटने पर एनसीबी को अपना पासपोर्ट पुन: सौंपना होगा. विशेष अदालत ने अपने आदेश में कहा, ‘‘आवेदनकर्ता को अदालत में एक लाख रुपये नकद मुचलका जमा कराने का भी निर्देश दिया जाता है.’’

चक्रवर्ती के वकील निखिल मानंिशदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) के निदेशक ने ‘ग्रीन कार्पेट’ पर चलने के लिए आमंत्रित किया है और वह एक पुरस्कार प्रदान करेंगी तथा एक कार्यक्रम की मेजबानी भी करेंगी.

Back to top button