रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने केकेआर को तीन विकेट से हराया

नवी मुंबई. श्रीलंका के लेग स्पिनर वांिनदु हसरंगा की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और आखिर में दिनेश कार्तिक के छक्के चौके के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया .
हसरंगा ने 10 करोड़ 75 लाख रूपये की अपनी कीमत को सही साबित करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिये जिसके दम पर आरसीबी ने केकेआर को 128 रन पर समेट दिया . उनके अलावा आकाश दीप ने तीन, हर्षल पटेल ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया . जवाब में आरसीबी के लिये शेरफान रदरफोर्ड (28), डेविड विली (18) और शाहबाज अहमद (27) ने उपयोगी पारियां खेली . आरसीबी ने 19 . 2 ओवर में सात विकेट पर 132 रन बनाये . इससे पहले टिम साउदी ने तीन और उमेश यादव ने दो विकेट लेकर उनके शीर्षक्रम को सस्ते में आउट कर दिया था .

अनुज रावत खाता खोले बिना उमेश का शिकार हुए जबकि फाफ डु प्लेसी प्वाइंट में कैच दे बैठे . विराट कोहली भी 12 रन ही बना सके .इसके बाद विली और रदरफोर्ड ने 45 रन की साझेदारी की जिसे 11वें ओवर में सुनील नारायण ने तोड़ा . इसके बाद क्रीज पर आये शाहबाज नदीम ने आंद्रे रसेल को दो छक्के जड़े और इस ओवर में 15 रन देकर दबाव कम किया . आखिरी पांच ओवर में आरसीबी को 36 रन चाहिये थे जब शाहबाज ने चक्रवर्ती को एक छक्का जड़ा . इसी गेंदबाज ने हालांकि उन्हें पवेलियन भेजा . आरसीबी को आखिरी दो ओवर में 17 रन चाहिये थे . हर्षल पटेल ने दो चौके और दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई .

इससे पहले केकेआर के बल्लेबाजों ने गैर जरूरी शॉट्स खेलने के चक्कर में विकेट गंवाये . दो बार की पूर्व चैम्पियन टीम ने आखिरी छह विकेट 57 रन पर गंवा दिये . एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 44 रन था जो 14 . 3 ओवर में नौ विकेट पर 101 रन हो गया . केकेआर के लिये आंद्रे रसेल ने 18 गेंद में 25 रन बनाये जबकि उमेश यादव ने 18 और वरूण चक्रवर्ती ने 10 रन का योगदान दिया . केकेआर के लिये सर्वोच्च साझेदारी 27 रन ही उमेश और वरूण के बीच रही . आकाश दीप ने अपनी पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया . मोहम्मद सिराज ने पांचवें ओवर में अंिजक्य रहाणे को पवेलियन भेजकर केकेआर को दूसरा झटका दिया .

नीतिश राणा ने आकाश दीप को पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन उन्हीं की गेंद पर डेविड विले को कैच दे बैठे . केकेआर के पहले तीन विकेट छह ओवर में 44 रन के भीतर ही गिर गए . कप्तान श्रेयस अय्यर भी हसरंगा की गेंद पर फाफ डु प्लेसी को कैच दे बैठे . खराब स्थिति में टिककर खेलने की बजाय सुनील नारायण भी शॉट खेलने के चक्कर में हसरंगा का शिकार हुए . हसरंगा ने अगली गेंद पर शेल्डन जैकसन को आउट किया . केकेआर ने नौ ओवर में छह विकेट 67 रन पर गंवा दिये . पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील पर आउट होने से बचे सैम बिंिलग्स पूल शॉट खेलने के चक्कर में चूके और लांग आन में कोहली को कैच दे बैठे . वेस्टइंडीज के हरफनमौला रसेल ने 18 गेंद में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाये . वह हर्षल पटेल की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच देकर लौटे . टिम साउदी को हसरंगा ने लांग आन पर डु प्लेसी के हाथों लपकवाया .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button