संविदा पर काम करने वाले 35,000 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की जाएंगी : मान

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में संविदा पर काम करने वाले 35,000 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित करेगी. मान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘समूह सी और डी के 35,000 संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐतिहासिक फैसला है.’’ मान ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले उनकी पार्टी ने सत्ता में आने पर संविदा र्किमयों की सेवाएं नियमित करने का वादा किया था.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने विधानसभा के अगले सत्र से पहले इस संबंध में विधेयक का मसौदा तैयार करने का निर्देश मुख्य सचिव को दिया है ताकि उसे विधानसभा में पारित कराया जा सके और उसे लागू किया जा सके. मान ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव से भर्ती के लिये संविदा और आउटसोर्सिंग की व्यवस्था को समाप्त करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और फैसले लिए जाएंगे.

गौरतलब है कि मान ने कुछ दिन पहले सरकारी विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने की भी घोषणा की थी. मान ने उस वक्त कहा था कि पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 नौकरियां दी जाएंगी और बाकी र्भितयां अन्य विभागों में की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button