ईडी के समक्ष आज पेश होंगे शिवसेना सांसद संजय राउत

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि वह कथित धन शोधन मामले के संबंध में दिन में यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के समक्ष पेश होंगे। राउत ने ट्वीट किया कि वह दोपहर में एजेंसी के समक्ष पेश होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज अपराह्न 12 बजे ईडी के समक्ष पेश होऊंगा। मुझे जारी किए गए सम्मन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में एकत्रित नहीं होने की अपील करता हूं। ंिचता मत करिए।’’

उन्होंने अपने पोस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया। एजेंसी ने राउत को 28 जून को सम्मन भेजा था, लेकिन उनके वकील ने जांच एजेंसी से पेश होने के लिए कुछ और वक्त मांगा था। वकील ने हवाला दिया था कि राउत को उस दिन रायगड़ जिले के अलीबाग में एक बैठक में शामिल होना है। इसके बाद ईडी ने नया सम्मन जारी करते हुए उन्हें शुक्रवार को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

ईडी ने मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुन: विकास और राउत की पत्नी तथा दोस्तों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़ी धन शोधन की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए राज्यसभा सदस्य को सम्मन भेजा था।

Related Articles

Back to top button