सिंधू थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत ने दिया वॉकओवर

बैंकॉक. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां थाईलैंड ओपन के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और वह इस बैडंिमन टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बची हैं. दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी और छठी वरीय सिंधू ने दूसरे दौर के मुकाबले में सिम यू जिन को सिर्फ 37 मिनट में 21-16 21-13 से हराया. यू जिन ने कोरिया को उबेर कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

पहले दौर में अमेरिका की दुनिया के 62वें नंबर की खिलाड़ी लॉरेन लैम को हराने वाली सिंधू अगले दौर में दूसरी वरीय जापान की अकाने यामागुची से भिड़ेंगी. यामागुची ने कोरिया की किम गा युन को दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में 21-23 21-15 21-16 से हराया.

थॉमस कप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले किदांबी श्रीकांत पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी को वॉकओवर देने के कारण इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गए. आठवें वरीय श्रीकांत ने आयरलैंड के अपने प्रतिद्वंद्वी एनहाट एनगुएन को वॉकओवर दिया. उनके वॉकओवर देने के कारण का पता नहीं चला है.

दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को 18-21 21-10 21-16 से हराया था.
महिला एकल में मालविका बंसोड़ का अभियान भी खत्म हो गया. उन्हें दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन के खिलाफ 21-16 14-21 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारत की मिश्रित युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई. भारतीय जोड़ी को गोह सून हुआत और लेई शेवोन जेमी की मलेशिया की छठी वरीय जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में 19-21 20-22 से हार का सामना करना पड़ा.
अश्विनी भट के और शिखा गौतम की जोड़ी भी महिला युगल के दूसरे दौर में मायु मात्सुमोतो और वकाना नागाहारा की पांचवीं वरीय जोड़ी से 19-21 6-21 से हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button