राष्ट्रमंडल खेल: सिंधू, श्रीकांत राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

बर्मिंघम. भारत के दिग्गज बैडंिमटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत राष्ट्रमंडल खेलों में बैडंिमटन स्पर्धा के क्रमश: महिला और पुरुष एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे. गोल्ड कोस्ट (2018) राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सिंधू  को युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को अंतिम 16 मुकाबले में 21-10 21-9 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई.

श्रीकांत ने भी पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था. उन्होंने श्रीलंका के डुंिमडू अबेविक्रमा को एकतरफा मुकाबले में 21-9 21-12 से हराया. इससे पहले गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जॉली की भारतीय महिला जोड़ी ने मॉरीशस की जेमिमा लेउंग फोर सांग और गणेशा मुंगरा को युगल जोड़ी को 21-2, 21-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अगले दौर में मलेशिया की गोह जिन वेई की चुनौती से पार पाना होगा.

सिंधु ने इन खेलों के मिश्रित टीम फाइनल के कड़े मुकाबले में गोह को हराया था. इस मैच के बाद वह 2015 और 2018 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता 22 वर्षीय मलेशिया की खिलाड़ी को हलके में नहीं लेंगी. विश्व रैंंिकग के पूर्व शीर्ष खिलाड़ी श्रीकांत के सामने अंतिम आठ में विश्व रैंंिकग में 54 वें स्थान पर काबिज इंग्लैंड के टोबी पेंटी की चुनौती होगी. गायत्री और त्रिसा की जोड़ी को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए जमैका की ताहलिया रिचर्डसन और कैथरीन ंिवटर से भिड़ना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds