सोनिया ने पेशी की तिथि कुछ सप्ताह बढ़ाने का आग्रह किया, नयी तारीख दे सकती है ईडी

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी खराब सेहत के चलते बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए. सूत्रों के अनुसार, यह पता चला है कि ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष के आग्रह को स्वीकार कर लिया है और उन्हें पेशी के लिए नयी तारीख दी जा सकती है.

इससे पहले, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपने ट्वीट कहा, ‘‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक कि वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं.’’

कांग्रेस अध्यक्ष को ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में 23 जून को तलब किया था. कोविड-19 से जुड़Þी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते उन्हें हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिल गई थी.

इसी मामले में ईडी ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पांच दिन में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की व इस दौरान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button