साउथ अफ्रीका ने तोड़ा भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना, 3 विकेट से हारी टीम इंडिया

क्राइस्टचर्च. साउथ अफ्रीका ने आइसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 28वें मुकाबले में भारत को 3 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है। यह रोमांचक मैच आखिरी गेंद तक गया। साउथ अफ्रीका ने पूरे 50 ओवर में भारत द्वारा मिले 275 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। द.अफ्रीका के लिए लौरा वोल्वार्ड्ट ने 80 रन की सर्वाधिक पारी खेली। आखिरी ओवर में भारत को 7 रन का बचाव करना था। दीप्ति शर्मा ने ओवर की पांचवी गेंद नो बॉल डाली जहां भारत को डु प्रीज़ का विकेट मिला था। यहां से भारत हार गया। साउथ अफ्रीका की जीत के साथ वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंच गया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा था

भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया . दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है . शेफाली (46 गेंद में 53 रन) और स्मृति (84 गेंद में 71 रन) ने 90 गेंद में 91 रन की साझेदारी की जबकि हरमनप्रीत कौर ने आखिर में 57 गेंद में 48 रन बनाये .

शेफाली ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की और स्मृति ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई . शेफाली ने दक्षिण अफ्रीका की सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल को शुरू ही से दबाव में रखा . उन्होंने शबनम के दूसरे ओवर में तीन चौके जड़े . अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके लगाये . 18 वर्ष की शेफाली ने तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास को मिडआन पर चौका लगाकर टूर्नामेंट में पहला अर्धशतक पूरा किया . जिस तरह से भारतीय सलामी बल्लेबाज खेल रहे थे , ऐसा लग रहा था कि भारत एक बार फिर 300 के पार स्कोर बना लेगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button