सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 164 रन का दिया लक्ष्य

पुणे. सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए गत चैम्पियन ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सत्र के पहले मैच में 163 रन जोड़े. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और 29 गेंद में 37 रन बनाये . हरलीन देयोल ने 35 और डिएंड्रा डोटिन ने 32 रन की पारी खेली. आखिरी दो ओवर में हालांकि टीम ने आठ रन के भीतर नाटकीय ढंग से पांच विकेट गंवा दिये.

हेली मैथ्यूज ने ट्रेलब्लेजर्स के लिये 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि सलमा खातून ने 30 रन देकर दो विकेट लिये. सुपरनोवाज ने शुरूआत अच्छी की और पावरप्ले में 58 रन जोड़े . डोटिन ने 17 गेंद में 32 रन बनाये . उन्होंने रेणुका ंिसह को तीसरे ओवर में तीन चौके जड़े और इस ओवर में 14 रन निकाले . वह पांचवें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया.

सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (22) आठवें ओवर में आउट हुई . देयोल ने तीसरे विकेट के लिये कप्तान हरमनप्रीत के साथ 37 रन जोड़े. उन्होंने मैथ्यूज को आठवें ओवर में लगातार दो चौके लगाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी. पूनिया के आउट होने के बाद आई कौर ने दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच रनगति को बढाये रखा . सुने लूस (10) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15वें ओवर में आउट किया जबकि अलाना ंिकग को खातून ने पांच के स्कोर पर पवेलियन भेजा. पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत 19वें ओवर में तीन गेंद के भीतर आउट हो गई जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button