युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को चलती ट्रेन से नीचे फेंका…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को रात के समय चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. गंभीर अवस्था में महिला रातभर ट्रैक के किनारे तड़पती रही. कुछ लोगों ने सुबह महिला को लहूलुहान हालत में देख पुलिस को सूचना दी, फिर महिला को इलाज के लिए सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने मंगलवार को पति और उसके परिजनों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पति ने चलती ट्रेन में उसका गला दबाया था. जब होश आया तो वो लाइन के किनारे पड़ी थी. जिला महिला अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही नेहा ने बताया कि वह पंजाब प्रांत के लुधियाना जिले के लक्ष्मी नगर की रहने वाली है. वहां वो एक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में टीचर थी. वहीं पर ज्ञानचंद शर्मा भी साथ में पढ़ाता था. दोनों के बीच प्रेम हुआ और दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली. इसके बाद नवंबर 2021 को ज्ञानचंद उसे साथ लेकर अपने घर आ गया. पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसका पति उससे छोटी-छोटी बात को लेकर झगड़ा करने लगा और एक दिन कहा कि अब वो लखनऊ में साथ रहेंगे.

नेहा ने पुलिस को बताया कि ससुराल वाले छोटी- छोटी बातों पर परेशान करते थे. सास दहेज के लिए ताना मारती थी. सास के कहने पर उसका पति कई बार उसकी पिटाई कर चुका है. इस बीच पीड़ित होकर उसने मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या का भी प्रयास किया. लखनऊ ले जाने के बहाने ट्रेन से पति मनकापुर स्टेशन लाया और उसी ट्रेन में उसका गला दबाया और वो बेहोश हो गई. जब सुबह उसे होश आया तो देखा कि वो घायल अवस्था में रेलवे लाइन के किनारे पड़ी थी. जहां से उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया. अब वह सास और पति के खिलाफ कार्रवाई चाहती है.

वहीं इस मामले पर सीओ का कहना है कि 21 तारीख को एक महिला नबाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे ट्रैक के किनारे मिली थी. जिसे एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूछताछ के दौरान पता चला है कि महिला को पति अक्सर मारपीट प्रताड़ित करता था. महिला को घर ले जाने के बहाने आरोपी पति ने ट्रेन में महिला से मारपीट की, उसके बाद चलती ट्रेन से महिला को गिरा दिया. महिला की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में नवाबगंज थाना में मुकदमा दर्ज कर शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल महिला जिला अस्पताल गोंडा में भर्ती है, जहां उसका इलाज कराया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button