श्रीनगर में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. ये शहर के खोनमोह इलाके में नौ मार्च को एक सरपंच की हत्या में शामिल थे.
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के नौगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा, ‘‘ आतंकवादियों की पहचान शोपियां के आदिल तेली और साकिब तांत्रे के तौर पर हुई है. तीसरा आतंकवादी शायद उमर तेली है. हमने पहचान के लिए उनके परिवार को बुलाया है. ये तीनों लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकवादी थे.’’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 और दो बंदूक बरामद हुई हैं.
आईजीपी ने बताया कि ये तीनों शहर के खोनमोह इलाके में नौ मार्च को हुई एक सरपंच की हत्या में शामिल थे. वे पंचायती राज संस्था के सदस्यों और संरक्षित लोगों पर हमले करते थे.

कुमार ने कहा, ‘‘यह अभियान पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. हमने बडगाम में प्रादेशिक सेना के एक जवान सहित केन्द्रीय रिजÞर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों एवं सरपंचों आदि की हालिया हत्याओं में शामिल सभी ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पाकिस्तान नहीं चाहता कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया या विकास जारी रहे, इसलिए वे पंचों, सरपंचों को निशाना बना रहे हैं..लेकिन हम उन्हें मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं. हम उनकी पहचान कर रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार कर रहे हैं और मुठभेड़ों में उन्हें ढेर कर रहे हैं.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button