टोक्यो ओलंपिक 2020: 10 मीटर एयर पिस्टल मैच में सौरभ चौधरी नंबर 1 , मेडल राउंड के लिए हुए क्वालीफाई

कोरोना महामारी के बीच 23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन देश के खिलाड़ी असफल रहे हैं, लेकिन आज ओलंपिक खेलों के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की है। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में पुरुष हॉकी के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया है। वहीं दीपिका कुमारी-प्रवीण जाधव की जोड़ी ने आर्चरी के मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल मैच में भी भारत को बड़ी सफलता मिली है।

अपडेट (11:00) – 10 मीटर एयर पिस्टल मैच में सौरभ चौधरी नंबर 1 पर रहे और मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई किया, वहीं अभिषेक वर्मा चूक गए। ओलंपिक खेलों के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी कई स्पर्धाओं में मेंडल के लिए जोर लगा रहे हैं। जिनमें तीरंदाजी, निशानेबाजी, बैडमिंटन, हॉकी, जूडो, रोइंग, टेबल टेनिस, टेनिस और वेटलिफ्टिंग शामिल हैं।

आज भारतीय पुरुष हॉकी ने टीम के साथ शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड टीम को 3-2 से हरा दिया है। भारत के हीरो हरमनप्रीत रहे, उन्होंने दो गोल दागे और एक गोल रूपिंदर पाल सिंह ने किया।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2021 की ओपनिंग सेरेमनी शुरू हो गई है। इस सेरेमनी में कोरोना वायरस के चलते भारत के 22 एथलीट शामिल हुए हैं। उनके साथ 6 अधिकारी भी सेरेमनी में शामिल हुए हैं।

महामारी की वजह से ओलंपिक खेलों में कई बड़े बदलाव नजर आएंगे। खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए बेहद सख्त बायो बबल बनाए गया है। इतना ही नहीं टोक्यो ओलंपिक मैदान पर बिना दर्शकों के ही खेले जा रहे हैं। महामारी ने हालांकि खिलाड़ियों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है।

कोरोना महामारी की वजह से खिलाड़ियों को हर दिन कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा। बिना कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट से किसी भी खिलाड़ी को मैदान पर एंट्री नहीं मिलेगी। इतना ही नहीं अगर कोई खिलाड़ी फाइनल में पहुंच गया है और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो उसे मेडल की रेस से पीछे हटना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close