दो कट्टर नक्सलियों ने गढ़चिरौली पुलिस के समक्ष किया आत्मसमर्पण

नागपुर. महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कथित तौर पर हिंसा की कई घटनाओं में शामिल एक महिला सहित दो कट्टर नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. दोनों पर कुल 12 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि दोनों नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों की पहचान पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के निवासी 27 वर्षीय कोलु उर्फ विकास उर्फ सुकांत विनोद पाडा और गढ़चिरौली की 30 वर्षीय राजे उर्फ देबो जसराम उसेंडी के तौर पर की गई है. यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ने पाडा की जानकारी देने वाले को आठ लाख रुपये और उसेंडी की जानकारी देने वाले को चार लाख रुपये का इलाम देने की घोषणा की थी.

पुलिस के मुताबिक पाडा सितंबर 2010 में नक्सली संगठन में शामिल हुआ था और माआवोदी केंद्रीय समिति के सदस्य के तहत सुरक्षा गार्ड था और करीब एक दर्जन आपराधिक मामले उसके खिलाफ पंजीकृत है जिनमें हत्या, मुठभेड़ डकैती के मामले शामिल है. विज्ञप्ति के मुताबिक उसेंडी फरवरी 2011 में नक्सली संगठन की सदस्य बनी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button