असम में पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे दुष्कर्म के दो आरोपियों को किया ढेर

गुवाहाटी. असम पुलिस ने दो लड़कियों से दुष्कर्म के मुख्य आरोपी समेत दो व्यक्तियों को अलग-अलग घटनाओं में मार गिराया है. दोनों आरोपी कथित तौर पर पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

विशेष पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था और उन्हें आगे की जांच के लिए गुवाहाटी और उदलगुरी में एक चाय बागान में उनके संबंधित अपराध स्थल पर ले जाया जा रहा था. उस दौरान दोनों ने आधी रात के बाद हिरासत से भागने का प्रयास किया.

गुवाहाटी में पहली घटना में आरोपी ने कथित तौर पर पुलिस र्किमयों पर हमला किया, जिन्होंने उस पर गोलियां चलाईं. आरोपी को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. जीएमसीएच के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने कहा कि आरोपी को तड़के करीब एक बजे अस्पताल लाया गया, जिसके शरीर में चार गोलियां लगी थीं.

शर्मा ने कहा, ‘‘जब उसे यहां लाया गया तो उसकी धड़कन नहीं थी. हमने उसके शव को मुर्दाघर में रख दिया है और पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार को सौंप देंगे.’’ एक पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपी के हमले में दो महिला पुलिसकर्मी घायल हुई हैं, लेकिन वे अब खतरे से बाहर हैं.

उन्होंने बताया कि लड़की की मां द्वारा आठ मार्च को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद से फरार चल रहे आरोपी को मंगलवार को कामरूप जिले के दामपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था. गौरतलब है कि गुवाहाटी के एक होटल में 16 फरवरी को 15 साल की एक किशोरी के साथ पांच लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था.

आरोपियों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया था और उसे लीक करने की धमकी दे रहे थे. विशेष पुलिस महानिदेशक सिंह ने कहा कि एक अन्य घटना में आरोपी ने 10 मार्च को उदलगुरी जिले के एक चाय बागान में आठ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी. अगले दिन बच्ची का शव बरामद किया गया. आरोपी को कामरूप जिले के चांगसारी इलाके की एक फैक्टरी से गिरफ्तार किया गया और उसने भागने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button