मशहूर मराठी अभिनेता प्रदीप पटवर्धन का निधन

मुंबई. मशहूर मराठी अभिनेता प्रदीप पटवर्धन का मंगलवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 65 वर्ष के थे. अभिनेता विजय पाटकर ने उनके निधन की पुष्टि की. पटवर्धन को ‘चश्मे बहादुर’, ‘एक शोध’ और ‘मी शिवाजीराजे भोंसले बोल्तॉय’ जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पहचाना जाता है. दक्षिणी मुंबई के गिरगांव इलाके स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

पाटकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ गिरगांव स्थित अपने आवास पर आज सुबह करीब सात से आठ बजे के बीच दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर समस्याएं थीं, लेकिन वह पांच साल पहले की बात है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह फिल्म उद्योग में लगातार काम कर रहे थे. यह काफी स्तब्ध करने वाली और दुखद खबर है.’ पाटकर ने फिल्म ‘लावु का लाथ’ और ‘चश्मे बहाद्दर’ में प्रदीप पटवर्धन के साथ काम किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पटवर्धन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मराठी सिनेमा ने आज एक ‘‘महान कलाकार’’ खो दिया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ मराठी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता प्रदीप पटवर्धन के निधन की खबर दुखद है. उनके निधन से मराठी सिनेमा ने एक महान कलाकार खो दिया.’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रिया सुले और अभिनेता रेणुका शहाणे ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया. पाटकर ने बताया कि पटवर्धन का अंतिम संस्कार गिरगांव शमशान घाट में दोपहर करीब तीन बजे किया जाएगा. पटवर्धन के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है.

Back to top button