छत्तीसगढ़ में ‘आप’ की विजय यात्रा

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब विधानसभा चुनाव में हुई जीत का जश्न मनाने के लिए सोमवार को ‘बदलबो छत्तीसगढ़’ यात्रा निकली. छत्तीसगढ़ में अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव होने है. पार्टी ने इस यात्रा के माध्यम से अपनी ताकत बढ़ानी शुरू कर दी है.

आप के प्रदेश मीडिया प्रभारी जयंत गायधने ने सोमवार को यहां बताया कि पंजाब में जीत के बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज ‘बदलबो छत्तीसगढ़'(छत्तीसगढ़ में बदलाव लाना है) विजय यात्रा निकाली गई जिसमें दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और प्रदेश प्रभारी गोपाल राय, विधायक संजीव झा और अन्य नेता शामिल हुए.

गायधने ने बताया कि ‘बदलबो छत्तीसगढ़’ विजय यात्रा शहर के साइंस कॉलेज मैदान से शुरू हुई तथा ईदगाह भाटा, पुरानी बस्ती से होते हुए बूढ़ेश्वर मंदिर बूढ़ापारा में समाप्त हुई. उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य पंजाब में पार्टी की जीत का जश्न मनाना और छत्तीसगढ़ में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करना है. गायधने ने कह कि आप ने राज्य में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

आप नेता ने बताया कि इस विजय रैली में लगभग 700 मोटरसाइकिल और 150 से ज्यादा कारों का काफिला शामिल था. इस दौरान कई लोगों ने पार्टी में प्रवेश किया. उन्होंने बताया कि प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की तरह इस बार छत्तीसगढ़ में भी ‘आप’ सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रही है.

पार्टी नेताओं ने कहा , ‘‘ छत्तीसगढ़ अब बदलाव चाहता है. अब परम्परागत राजनीति को बदलकर जनता शिक्षा और स्वास्थ्य की बदलाव वाली राजनीति चाहती है. हम छत्तीसगढ़ में अब दुगने उत्साह से काम करेंगे तथा बदलाव की इस राजनीति को छत्तीसगढ़ के कोने-कोने तक पहुंचायेंगे. ’’ आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 90 में से 85 सीटों पर चुनाव लड़ा था. लेकिन तब पार्टी को कोई खास सफलता नहीं मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button