इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने की दहलीज पर वेस्टइंडीज

सेंट जॉर्ज. जोशुआ डा सिल्वा के पहले टेस्ट शतक और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज ने निर्णायक तीसरे टेस्ट में जीत की दिशा में कदम रख दिये हैं . इंग्लैंड के पास सिर्फ 10 रन की बढत है और उसके दूसरी पारी के दो ही विकेट बाकी हैं . अभी पूरे दो दिन का खेल शेष है . पिछले 18 साल से वेस्टइंडीज में टेस्ट श्रृंखला जीतने का इंग्लैंड का इंतजार और लंबा होता दिख रहा है . वहीं वेस्टइंडीज टीम 2019 के बाद अपनी धरती पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के करीब है .

इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 103 रन हो गया है . मध्यम तेज गेंदबाज हरफनमौला काइल मायर्स ने 13 ओवर में नौ रन देकर पांच विकेट लिये .ड्रॉ रहे पहले दोनों टेस्ट में टीम से बाहर रहे मायर्स ने तीसरे टेस्ट में स्पिनर वीरसैमी पेरमॉल की जगह ली . इससे पहले वेस्टइंडीज ने डा सिल्वा के नाबाद 100 रन की मदद से पहली पारी में 93 रन की बढत बना ली .
इंग्लैंड का स्कोर चाय तक चार विकेट पर 43 रन था लेकिन जल्दी ही उसने छह विकेट गंवा दिये . आखिरी सत्र में दो और विकेट गंवाने से इंग्लैंड की हालत और खस्ता हो गई . इनमें सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस का विकेट शामिल है जो 132 गेंद में 31 रन बनाकर मायर्स का शिकार हुए . वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया . जैसन होल्डर ने आठ ओवर में छह रन दिये जबकि केमार रोच ने आठ ओवर में आठ ही रन दिये . जेडेन सील्स और अलजारी जोसफ ने एक एक विकेट लिया .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button