अगले साल IPL में खेलूंगा, चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा: धोनी

मुंबई. दो बार विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि वह ‘निश्चित तौर’ पर इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में खेलेंगे क्योंकि ऐसा नहीं करना उस शहर के प्रति ‘अनुचित’ होगा जिससे चेन्नई सुपरंिकग्स को अपना नाम मिला और जो शहर उन्हें अपना समझता है. इसके साथ ही 40 साल के धोनी ने अगले साल इस लुभावनी टी20 लीग में अपने खेलने को लेकर लग रही अटकलों पर भी विराम लगा दिया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुपरंिकग्स के मौजूदा सत्र के अंतिम मैच के टॉस के दौरान धोनी ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर मैं अगले साल खेलूंगा. चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना, चेन्नई में नहीं खेलना अनुचित होगा. यह सुपरंिकग्स के प्रशंसकों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होगा. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘2023 मेरा अंतिम साल होगा या नहीं, यह हमें देखना होगा.’’ तमिलनाडु में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है. कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था जिसमें उनका एक प्रशंसक तमिलनाडु के कुडालोर में अपने घर को चेन्नई सुपरंिकग्स के पीले रंग में पेंट कर रहा था और दीवार पर धोनी की तस्वीरें बनी थी.
दो दिन पहले सुपरंिकग्स के एक निराश प्रशंसक के पत्र पर धोनी के जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया था.

चार बार के चैंपियन सुपरंिकग्स के लिए आईपीएल का मौजूदा सत्र सबसे बदतर अभियान में से रहा है और टीम काफी पहले ही प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी. सुपरंिकग्स के धोनी (206 रन), अंबाती रायुडू (271) और रोबिन उथप्पा (230) जैसे अधिकांश सीनियर खिलाड़ियों के लिए मौजूदा सत्र काफी अच्छा नहीं रहा जो टीम की विफलता का अहम कारण रहा. इसके अलावा टीम को चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर की भी कमी खली और टीम जोश हेजलवुड को भी अपने साथ जोड़ने में नाकाम रही.

Related Articles

Back to top button