बिलासपुर: हाथी के हमले में महिला की मौत

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के जंगल में बृहस्पतिवार को जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई. एक वन अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महिला का आठ वर्षीय पौत्र मौके से भागने की कोशिश करते समय घायल हो गया.
मरवाही संभागीय वन अधिकारी दिनेश पटेल ने कहा कि पारसी गांव की रहने वाली धनिया बाई (42) पर सुबह उस समय हाथी ने हमला किया, जब वह मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा के निकट एक गांव के पास रामवन वन क्षेत्र में अपने पोते के साथ ‘महुआ’ के फूल लेने गई थी.

पटेल ने बताया कि हाथी को सामने से आते हुए देख दोनों भागने लगे. उन्होंने कहा कि हाथी ने उनका पीछा किया और महिला को कुचल कर मार डाला. अधिकारी ने बताया कि मौके से भागने की कोशिश में महिला का पौत्र घायल हो गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद वन अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारी ने बताया कि बच्चे को इलाज के लिए मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की प्रारंभिक राहत राशि दी गई है. उन्होंने कहा कि शेष मुआवजे का भुगतान उचित प्रक्रिया पूरी होने के बाद किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button